Karni Sena
Pier Goodman
PARTY SECRETERY
Do you face issue campaign
15%
Is candidate perfect for you
75%
Is candidate have any claim
05%
I have no comments
35%
Vote Now

छेरछेरा के अवसर पर खारुन गंगा मैया की भव्य महाआरती

25 जनवरी 2024, गुरुवार पौष पूर्णिमा की संध्या को महादेव घाट रायपुर में छेरछेरा के अवसर पर  करणी_सेना_छत्तीसगढ़ एवं खारुन_गंगा_महाआरती_महादेव_घाट_जनसेवा_समिति द्वारा आयोजित खारुन गंगा मैया की भव्य महाआरती मंत्रोच्चार के साथ सम्पूर्ण विधि विधान से सम्पन्न हुई। पुन्नी मेला के इस अवसर पर हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर एक साथ दीप दान कर खारुन गंगा मैया की आरती की एवं भारत की समस्त नदियों को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया।

बनारस की तर्ज पर होने वाली यह महाआरती गत एक वर्ष से प्रत्येक माह की पूर्णिमा की संध्या को बाबा हटकेश्वर महादेव के आशीष तले रायपुर के महादेव_घाट पर होती आ रही है। गत माह करणी सेना एवं माँ खारुन गंगा महाआरती महादेव घाट जनसेवा समिति के तत्वावधान में खारुन आरती का भव्य वार्षिकोत्सव कार्यक्रम मनाया गया जिसमें बृहद संख्या में सनातनी श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही साथ ही छत्तीसगढ़ ने 108 ब्राह्मणों द्वारा एक साथ आरती कर विश्व कीर्तिमान भी रचा। 

वर्ष भर से निरंतर क्रम में होती आ रही यह महाआरती न केवल लोगों को सनातन संस्कृति से जोड़ने का कार्य कर रही है वरन साथ ही प्रकृति एवं नदियों के संरक्षण के प्रति भी जन साधारण को जागरुक करने में महती भूमिका निभा रही है।